Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में अगले साल से मनाया जाएगा श्रीराम विजय दिवस

  00 101 फीट का रावण व 70-70 फीट के मेघनाथ व कुंभकरण के पुतले का होगा दहण रायपुर।  डब्ल्यूआरएस कॉलोनी दशहरा उत्सव आयोजन समिति का यह अंतिम आय...

 


00 101 फीट का रावण व 70-70 फीट के मेघनाथ व कुंभकरण के पुतले का होगा दहण

रायपुर। डब्ल्यूआरएस कॉलोनी दशहरा उत्सव आयोजन समिति का यह अंतिम आयोजन होगा और इसके बाद अगले साल से यहां पर दशहरा के दिन श्रीराम विजय दिवस के रुप में मनाया जाएगा। इस साल डब्ल्यूआरएस कॉलोनी के दशहरा मैदान में 101 फीट का रावण व 70-70 फीट के मेघनाथ व कुंभकरण के पुतले का दहण किया जाएगा। इससे पहले रामलीला का आयोजन होगा और उसके बाद भव्य आतिशबाजी की जाएगी।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा, डब्ल्यूआरएस नेशनल क्लब के जी. स्वामी ने बताया कि इस वर्ष मुख्य अतिथि के रुप में महामहिम राज्यपाल श्री रमेन डेका के साथ अध्यक्षता करेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव, विशेष अतिथि के रुप में प्रभारी मंत्री केदार कश्यप, प्रदेश के मंत्रिमंडल के सहयोगी मंत्रीगण, रायपुर विधानसभा के चारों विधायकगण और रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल उपस्थित रहेंगे। डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में मनने वाला दहशरा उत्सव पूरे छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा उत्सव माना जाता है और यहां दूर-दूर से लोग दशहरा उत्सव मनाने आते है। आयोजन का यह आखिरी वर्ष है और डब्ल्यूआरएस कॉलोनी दशहरा उत्सव आयोजन समिति पिछले 53 सालों से यह आयोजन करते आ रहा है। लेकिन अगले साल से हम यहां पर श्रीराम विजय दिवस के रुप में दहशरा उत्सव मनाएंगे। आयोजन वैसे ही होगा जैसे पहले हुआ करते थे लेकिन बदला सिर्फ नाम ही हैं। इसका उद्देश्य यह है कि जब हम सत्य पर विजय पा लेते है तब उसे भव्य रुप में मनाते है वैसे ही अगले साल से हम श्रीराम विजय दिवस के रुप में मनाएंगे। जहां इस साल की अपेक्षा अगले साल से छत्तीसगढ़ की जनता को भव्य आतिशबाजी तो देखने को मिलेगा वहीं वे भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान के अच्छाईयों के बारे में जान सकेंगे।

No comments