Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

ऊसेली में जवान की हत्या के केस में एनआईए ने तीन कांग्रेसियों को हिरासत में लिया

  अंतागढ़, कांकेर। सेना के जवान मोतीराम आंचला की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कांकेर जिले में चार स्थानों प...

 

अंतागढ़, कांकेर। सेना के जवान मोतीराम आंचला की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कांकेर जिले में चार स्थानों पर स्थानीय कांग्रेसी नेताओं के घरों में छापामार कार्रवाई की है। इस मामले में जांच टीम ने दस घंटे तक चली पूछताछ के बाद सात में से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।इनमें बड़ेतेवड़ा के कांग्रेस नेता सुरेश सलाम, ऊशेली के रघुवीर जैन और ऊपर कामता के अर्जुन कुरेटी शामिल है। पिछले वर्ष 23 सितंबर को ऊशेली के मुर्गा बाजार में जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ग्रामीणों ने बताया कि एनआईए ने नक्सल प्रभावित आमाबेड़ा इलाके में स्थित पत्रकार व कांग्रेस नेता बिरेंद्र पटेल के घर दबिश थी।
नक्सलियों का पर्चा भी किया बरामद
वे स्वास्थ्य कारणों से राजधानी रायपुर में है। इसलिए उनसे पूछताछ नहीं हो पाई। एजेंसी ने उनके घर से कंप्यूटर, कैमरा व अन्य सामग्री जब्त कर ली है। उनके घर पर नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी का पर्चा छोड़ा था। उसे भी जब्त कर लिया गया है। जांच टीम ने पहले सात लोगों से जवान की हत्या के संबंध में रात चार बजे से शनिवार दोपहर दो बजे तक पूछताछ की। इसके बाद बड़ेतेवड़ा के कांग्रेसी नेता भुवन जैन, प्रेमकुमार जैन व रामचंद जैन को छोड़ दिया। जांच टीम लगभग 10 वाहनों में गांव पहुंची थी। साथ ही स्थानीय पुलिस भी मौजूद थी। पटवारी व आरआई की ड्यूटी बीती रात लगभग 11 बजे से दोपहर दो बजे तक लगाई गई थी।
यह है मामला
आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के ऊसेली में 23 सितंबर, 2023 को शाम साढ़े बजे बड़ेतेवड़ा के जवान मोतीराम आंचला की गोलीमार हत्या कर दी गई थी। वे छुट्टी मनाने के लिए आए थे। वे मुर्गा बाजार देखने पहुंचे थे।

No comments