Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

सीएम हाउस का घेराव करने निकले कांग्रेसियों को पुलिस ने खदेड़ा

  भोपाल। प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रही है। नर्सिंग कॉलेज घोटाले का मुद...

 

भोपाल। प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रही है। नर्सिंग कॉलेज घोटाले का मुद्दा ठंडा पड़ने के बाद अब कांग्रेस दीगर मुद्दों को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश में जुटी है। इसी सिलसिले में अब कांग्रेस ने दलित और आदिवासी समाज अन्याय, भेदभाव और शोषण का आरोप कांग्रेस ने लगाया है।

कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने आज रोशनपुरा चौराहे पर प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व विधायक व मंत्री पीसी शर्मा पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, अनुसूचित विभाग के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार एवं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण सक्सेना सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। यहां से कांग्रेस के प्रदर्शनकारी एक रैली की शक्ल पर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने आगे बढ़े।

रास्ते में राजभवन के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोक दिया। इस दौरान कांग्रेस के कुछ नेताओं की पुलिसकर्मियों से बहस भी हुई। पुलिस ने कांग्रेसियों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा, लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी बात पर अड़े रहे। इस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। 

इससे पहले संगठन के उपाध्यक्ष मुकेश बंसल ने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार में अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। कार्रवाई के नाम पर दिखावा किया जा रहा है। न तो रोजगार की व्यवस्था हो रही है और न ही सुरक्षा के लिए कोई कदम उठाए जा रहे हैं। इसके विरोध में मंगलवार को भोपाल में प्रदर्शन किया जा रहा है।

No comments