Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

एक देश खरीदने जितना पैसा है बॉलीवुड के 'किंग' के पास, हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में शामिल शाहरुख खान

  मुंबई । 'बॉलीवुड के बादशाह' शाहरुख खान ने आखिरकार हुरुन इंडियन रिच लिस्ट में जगह बना ली है, उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 2024 में 7,3...

 

मुंबई । 'बॉलीवुड के बादशाह' शाहरुख खान ने आखिरकार हुरुन इंडियन रिच लिस्ट में जगह बना ली है, उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 2024 में 7,300 करोड़ रुपये है। 58 वर्षीय अभिनेता ने यह उपलब्धि न केवल अपने प्रोडक्शन बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से हासिल की, बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में अपनी हिस्सेदारी से भी हासिल की। ​​इस साल शाहरुख अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की बढ़ती वैल्यू की वजह से इस लिस्ट में शामिल हुए, जो मौजूदा चैंपियन भी है।

लिस्ट के मुताबिक, शाहरुख ने जूही चावला और उनके परिवार को पीछे छोड़ दिया है, जिनकी अनुमानित कुल संपत्ति 4,600 करोड़ रुपये है। लिस्ट में शामिल अन्य लोगों में ऋतिक रोशन 2,000 करोड़ रुपये, बच्चन परिवार 1,600 करोड़ रुपये और फिल्म निर्माता करण जौहर 1,400 करोड़ रुपये शामिल हैं।

हुरुन इंडिया कौन है? हुरुन इंडिया दुनिया और भारत की सबसे बड़ी अमीर सूची और परोपकार सूची संकलक है, जिसने अपनी 2024 की सूची का अनावरण किया, जो सबसे धनी व्यक्तियों की सूची से कहीं अधिक है। अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर हाल ही में किए गए पोस्ट के अनुसार, हुरुन इंडिया भारत के भीतर पीढ़ियों, उद्योगों और क्षेत्रों में धन सृजन का एक आकर्षक स्नैपशॉट प्रदान करता है, जो इसके वित्तीय नेताओं के विविध और गतिशील योगदान को प्रदर्शित करता है।

2024 की हुरुन इंडिया सूची में शीर्ष 10

फिल्म उद्योग के अलावा, गौतम अडानी और परिवार ने 95 प्रतिशत की वृद्धि देखी और 11.6 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में शीर्ष पर हैं। गौतम अडानी के बाद, एक और बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी इस सूची में शामिल हुए और 10.1 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

शीर्ष 10 सूची में शामिल अन्य लोगों में शिव नादर, साइरस पूनावाला, दिलीप सांघवी, कुमार मंगलम बिड़ला, गोपीचंद हिंदुजा, राधाकिशन दमानी, अजीम प्रेमजी और नीरज बजाज शामिल हैं।

No comments