Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

युवा मंच द्वारा आयोजित मलखंब प्रतियोगिता इस वर्ष अपनी 41वीं वर्षगांठ मना रही

  बिलासपुर। जन्माष्टमी के पावन अवसर पर बिलासपुर के सदर बाजार स्थित कोरोना चौक युवा मंच द्वारा आयोजित होने वाली मलखंब प्रतियोगिता इस वर्ष अपन...

 

बिलासपुर। जन्माष्टमी के पावन अवसर पर बिलासपुर के सदर बाजार स्थित कोरोना चौक युवा मंच द्वारा आयोजित होने वाली मलखंब प्रतियोगिता इस वर्ष अपनी 41वीं वर्षगांठ मना रही है। हर वर्ष की तरह, इस बार भी आयोजन की तैयारियां बड़े धूमधाम से की जा रही हैं।
40 साल का गौरवशाली इतिहास
आयोजन समिति के लोगो ने बताया कि इसकी शुरुआत आज से 41 साल पहले की गई थी। उस वक़्त यह शहर का एक मात्र ऐसा आयोजन हुआ करता था जहाँ मटकीफोड़ के साथ साथ मलखंभ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता था देखते ही देखते कोरोना चौक का मलखंभ प्रतियोगिता प्रसिद्धि पाता चला गया। कुछ ही वर्षो में इसे आयोजन की जानकारी शहरवासियों के साथ साथ ग्रामीणों को भी होती चली गई। इससे मलखंभ प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतियोगियों के संख्या बढ़ती चली गई। जो आज तक चली आ रही है, हर साल प्रतियोगियों की संख्या बढ़ती चली जा रही है।
भक्ति और संस्कार का संगम
मलखंब प्रतियोगिता का यह आयोजन केवल एक खेल प्रतियोगिता नहीं है, बल्कि यह भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के साथ जुड़ी भक्ति और सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक है। हर वर्ष शहरवासी इस आयोजन का बेसब्री से इंतजार करते हैं, जहां भक्ति, खेल और उत्सव का अद्वितीय संगम देखने को मिलता है। इस बार भी सदर बाजार के व्यापारी और शहरवासी मिलकर इस आयोजन को सफल बनाने के लिए तत्पर हैं।
पुरस्कार राशि में हुआ इजाफा
कोरोना चौक युवा मंच के सदस्य चंचल सलूजा ने बताया कि इस वर्ष मलखंब प्रतियोगिता के विजेताओं को पहले से भी अधिक पुरस्कृत किया जाएगा। पहले जहां विजेताओं को 500 की नगद राशि दी जाती थी, वहीं अब इसे बढ़ाकर 21,000 कर दिया गया है। साथ ही, प्रतियोगिता में प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों के लिए रनिंग शील्ड और अन्य आकर्षक उपहार भी रखे गए हैं। आयोजन समिति की इस पहल से प्रतियोगिता का आकर्षण और भी बढ़ गया है।

No comments