Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

यूपी में बाढ़ का कहर, मुहर्रम पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

  लखनऊ । मौसम विभाग ने सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया था। सुबह से ...

 

लखनऊ । मौसम विभाग ने सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया था। सुबह से ही कई इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं मंगलवार और बुधवार को राज्य में हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। गुरुवार 18 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। लेकिन यूपी के 17 जिले अभी तक बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। बारिश और नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण 17 जिलों के गांवों पर बाढ़ का असर है।

8वीं मोहर्रम पर सोमवार की शाम से लेकर अलग-अलग दिन यूपी के सभी शहरों में जुलूस निकाला जाएगा। लगभग सभी शहरों में जुलूस शाम में निकाला जाएगा। इसके लिए प्रशासल ने तैयारी कर ली है। मुहर्रम के लिए यूपी के शहरों में सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही कई इलाकों में रूट डायवर्जन की व्यवस्था भी लागू की जानी है। सभी शहरों में यूपी पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा बलों की संख्या भी बढ़ाई गई है।

कुछ उफनाई नदियों का जलस्तर या तो घट रहा है या फिर स्थिर है लेकिन अब भी 17 जिलों में बाढ़ के पानी से आफत मची हुई है। बलिया, मऊ और आजमगढ़ में बहने वाली सरयू नदी के जलस्तर में लगातार घटाव जारी है। उतरती लहरें तटवर्तियों की नींद उड़ा दी हैं। कृषि योग्य भूमि के साथ ही आशियाने नदी में समाहित हो रहे हैं। तापमान में 1.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

No comments