Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

कलेक्टर के एक्शन के बाद मचा हड़कंप

  बिलासपुर। तखतपुर तहसील कार्यालय में पदस्थ पटवारी राजेश सिंह बीते 11 साल से ड्यूटी पर नहीं आ रहा है। शुरुआत में जब उसने छुट्टी ली थी, तब ...

 

बिलासपुर। तखतपुर तहसील कार्यालय में पदस्थ पटवारी राजेश सिंह बीते 11 साल से ड्यूटी पर नहीं आ रहा है। शुरुआत में जब उसने छुट्टी ली थी, तब स्वास्थ्यगत कारण बताया था। बिना किसी सूचना के नौकरी से नदारद रहने वाले पटवारी को तखतपुर एसडीएम ने बर्खास्त कर दिया गया है।

मंगलवार को टीएल की मीटिंग में कलेक्टर अवनीश शरण से विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुखों से बिना सूचना के ड्यूटी से नदारद रहने वाले कर्मचारियों के संबंध में पूछा था, साथ ही सूची पेश करने का निर्देश भी दिए थे। कलेक्टर की कड़ाई का असर यह हुआ कि उनके आदेश के 24 घंटे के भीतर ही तखतपुर एसडीएम ने एक पटवारी के खिलाफ बर्खास्तगी आदेश जारी कर दिया है।

कलेक्टर अवनीश शरण ने सरकारी दफ्तरों में ड्यूटी से लगातार गायब रहने वाले कर्मचारी, अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, जिस पर अमल शुरू हो गया है। तखतपुर के एसडीएम (राजस्व) ने पटवारी राजेश सिंह को चार अगस्त 2013 से अस्वस्थ होने का कारण बताकर कार्यालय में उपस्थित नहीं होने पर सिविल सेवा नियम के अंतर्गत सेवा से पृथक करने का आदेश जारी कर दिया है।

मंगलवार को टीएल बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण ने सरकारी दफ्तरों में लंबे समय से नदारद रहने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सात विभागों के 25 कर्मचारी लंबे समय से अनुपस्थित-समीक्षा के दौरान सात विभागों के 25 कर्मचारियों के लंबे समय से ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होने की जानकारी सामने आई थी। इसके बाद कलेक्टर ने सभी विभागों के कार्यालय अधीक्षकों को 20 जुलाई तक ऐसे सभी कर्मचारियों की सूची के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए। माना जा रहा है कि सूची तैयार होने के बाद विभागों में थोक में कार्रवाई होगी।

No comments