Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

कांवड़ यात्रा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

  देहरादून। कांवड़ यात्रा को लेकर रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 29 जुलाई से हरिद्वार दिल्ली कांवड़ स्पेशल ट्रेन शुर...

 

देहरादून। कांवड़ यात्रा को लेकर रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 29 जुलाई से हरिद्वार दिल्ली कांवड़ स्पेशल ट्रेन शुरू होगी, जो चार अगस्त तक प्रतिदिन चलेगी। भारतीय रेलवे के मुरादाबाद मंडल के प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने बताया कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है।

04429 ट्रेन दिल्ली से सुबह छह बजे चलकर शामली रेलवे स्टेशन पर रात्रि 8.30 बजे पहुंचेगी। शामली रेलवे स्टेशन से रात्रि 9 बजे हरिद्वार होकर ऋषिकेश आएगी। ऋषिकेश से रात्रि 835 बजे यह ट्रेन हरिद्वार के लिए रवाना होगी।

हरिद्वार से चलकर यह स्पेशल ट्रेन शामली रात्रि 225 बजे जबकि शामली से चलकर यह ट्रेन दिल्ली तड़के 415 पर पहुंचेगी। सहारनपुर और पुरानी दिल्ली विशेष ट्रेन के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलेगी, जो हरिद्वार पहुंचेगी।  

ऋषिकेश शहर में कांवड़ वाहनों की रहेगी नो एंट्री
कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ व्यापक अभियान चलायेगी। बुधवार से नेशनल हाईवे से लेकर बाईपास समेत अन्य मार्गों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। पुलिस ने ट्रैफिक रूट डायवर्जन प्लान भी बनाया है। शहर में कांवड़ वाहनों की नो एंट्री रहेगी।

एसएसपी अजय सिंह ने कांवड़ यात्रा में यात्रा मार्गों पर अतिक्रमण को यातायात में अवरोध की मुख्य वजह बताया। जिसके चलते सघन अभियान चलाकर मार्गों को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने कांवड़ यात्रा के तहत ऋषिकेश क्षेत्र का निरीक्षण कर निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि आईडीपीएल की अस्थायी पार्किंग के साथ ही रूट का जायजा लेने के बाद ट्रैफिक को लेकर प्लान बनाया गया है। सुरक्षा के लिए भी बैठक कर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। चेताया कि कोताही करने वालों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा।

No comments