Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*मुझे परेशान कर रहे ईडी वाले : एजाज़ ढेबर, देर रात तक सवाल -जवाब करते रहे ईडी के अफसर, घर पर मारा छापा*

रायपुर। छत्तीसगढ़ में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बीच, ईडी की समंस पर मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर ई...



रायपुर। छत्तीसगढ़ में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बीच, ईडी की समंस पर मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर ईडी दफ्तर पहुंचे और देर रात बजे के बाद तक उनसे पूछताछ होती रही। ढेबर करीब 12 बजे ईडी दफ्तर के अंदर गए थे। इसके बाद रात 10.30 से 11 बजे वे बाहर निकले। हालांकि करीब 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने एजाज ढेबर को छोड़ा दिया गया है। बता दें कि ईडी ने 29 मार्च को महापौर एजाज ढेबर के घर पर ईडी ने छापा मारा था। चर्चा है कि ईडी की ओर से की गई उस कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर ही ढेबर से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। ईडी दफ्तर से बाहर आते ही महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि सबूत नहीं मिल रहे है । ईडी सिर्फ परेशान कर रही है। महापौर एजाज ढेबर ने आरोप लगाया है कि ईडी ने उन्हें परेशान करने के लिए बुलाया गया है। हम डरने वाले नहीं है। महापौर के समर्थन में इतनी भीड़ पहुंच गई थी कि गेट बंद कर दिया गया था। वहां भी फोर्स तैनात कर दी गई थी।



इसकी जानकारी लगतते ही मेयर के समर्थक भी विरोध करने ईडी दफ्तर पहुंच गए और धरना देकर नारेबाजी करने लगे। थे। महिलाओं ने भी जमकर नारेबाजी की बारिश होने के बावजूद कार्यकर्ता दफ्तर के बाहर ही डटे थे। हंगामा होने की वजह से ED दफ्तर के बाहरी कैंपस के गेट को भी बंद करना पड़ा था। दफ्तर के बाहर ही पंडाल लगाकर कांग्रेस के कार्यकर्ता देर रात धरना दे रहे। लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। इसके साथ ही ढेबर के कुछ करीबी को भी पूछताछ के लिया बुलाए जाने की खबर है। दरअसल, पिछले दिनों ईडी ने शराब के कारोबारियों और आबकारी के अफसरों पर छापेमारी की थी। उस दौरान मेयर और उनके भाई के घर भी रेड की गई थी। माना जा रहा है कि उन्हें उसी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।


दो दर्जन अधिकारियों से भी पूछताछ, देर रात छोड़ा


इधर आधा दर्जन जिला आबकारी अधिकारियों को बुलाया गया था। सोमवार सुबह 10 बजे से आए बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव समेत 8 जिलों के अधिकारियों से लंबी पूछताछ की गई। उन्हें रात 1 बजे छोड़ा गया। उन्हें दोबारा बुलाया जाएगा। ईडी ने आबकारी में गड़बड़ी मामले में दो दर्जन लोगों को समंस जारी किया है। अब तक 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है।


No comments