Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय सेमिनार का हुआ समापन, फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को मिला पुरस्कार*

  रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में भारत सरकार के G20 कार्यक्रम के तहत समाज कल्याण मंत्रालय और विश्वविद्यालय के...

 


रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में भारत सरकार के G20 कार्यक्रम के तहत समाज कल्याण मंत्रालय और विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के तत्वावधान में आयोजित सेमिनार का आज समापन हुआ। 



अंतिम दिन सेमिनार का विषय ट्रांसजेन्डर समुदाय पर केंद्रित रहा इस पर प्रस्तुति देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ता स्वाति बिधान बरूहा ने समुदाय के संघर्षों और भारत सरकार की ओर से किये जा रहे प्रयासों को विस्तार से बताया उन्होंने कहा कि ट्रांसजेन्डर समुदाय के प्रति समाज का जो नजरिया है उसे बदलने की आवश्यकता है। सरकार की ओर से ट्रांसजेन्डर व्यक्तियों के लिए गरिमा गृह का संचालन विभिन्न राज्यों में किया जा रहा है जिससे समुदाय के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक विकास के बहुत से कार्यक्रम महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। हर क्षेत्र में इस समुदाय का प्रतिनिधित्व बढ़ाया जा सके। तत्पश्चात कुछ प्रश्न विद्यार्थियों की ओर से भी पूछे गए जिनका विशेषज्ञों ने विस्तृत जानकारी देते हुए प्रति उत्तर भी दिया।


सेमिनार के समापन पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देते हुए कुलपति प्रो. बलदेव भाई शर्मा ने विद्यार्थियों को० सम्बोधित करते हुए कहा कि इस तीन दिवसीय सेमिनार के तीनों दिन के विषय समाज में बहुत ही महत्वपूर्ण चर्चा का विषय कहे जाने वाले रहे इस दौरान जिन विशेषज्ञों नें अपनी प्रस्तुति के माध्यम से जो बातें साझा की वह सभी विद्यार्थियों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। इसे आप सभी को सीखने की आवश्यकता है। वहींफोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को शुभकामनाएं भी दी।


फोटो प्रदर्शनी और प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर तेजप्रकाश साहू, द्वितीय स्थान पर श्रीधर दिवान और तीसरे स्थान पर वंदना वर्मा रही। सांत्वना के रूप में दो प्रतिभागियों को भी प्रमाण पत्र दिया गया जिनमें ज्ञांशू कुमार और मीनाक्षी राव रही। प्रतिभागियों को कुलपति के हाथों प्रमाण पत्र दिये गए। 


आभार प्रदर्शन करते हुए इलेक्ट्रानिक मीडिया विभागाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र त्रिपाठी नें सभी उपस्थित विद्यार्थियों को सेमिनार से मिले अनुभव को अपने जीवन में अमल करने को कहा।


इस सेमिनार में विश्वविद्यालय के सभी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र मोहंती, डॉ. नृपेंद्र शर्मा, पंकज नयन पाण्डेय, शैलेंद्र खंडेलवाल व जनसंचार विभाग के अतिथि प्राध्यापक विकास मिश्रा, नीलेश साहू, लीनिमा साहू, पीएचडी के शोधार्थी चंद्रेश चौधरी, विनोद सावंत और अन्य सभी विभागों के विद्यार्थी भी उपस्थित रहें।



No comments