Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*युनाईटेड किंग्डम में उच्च शिक्षा के लिए चयनित ज्योति का कोंडागांव कलेक्टर ने किया प्रोत्साहित*

रायपुर। कलेक्टर दीपक सोनी ने कोण्डागांव के केशकाल विकासखण्ड के पिपरा गांव में रहने वाली ज्योति मरकाम के युनाईटेड किंग्डम में उच्च शिक्षा हेत...



रायपुर। कलेक्टर दीपक सोनी ने कोण्डागांव के केशकाल विकासखण्ड के पिपरा गांव में रहने वाली ज्योति मरकाम के युनाईटेड किंग्डम में उच्च शिक्षा हेतु दी जाने वाली चिवनिंग छात्रवृत्ति के लिए चयनित होने पर उन्हे बधाई देते हुए उनका प्रोत्साहन किया। ज्योति एक छोटे से गांव पिपरा की रहने वाली है। ज्योति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बड़ेडोंगर स्कूल तथा बालोद से एवं स्नातक की पढ़ाई सोनीपत के अशोका विश्वविद्यालय से मास मीडिया कम्यूनिकेशन में पूर्ण करने के साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में काम किया है। जिसके बाद से वे लगातार अनुसूचित क्षेत्रों में ग्रामीणों की आजीविका, महिलाओं के स्वास्थ्य, स्वच्छता पर निरंतर कार्य करती रहीं है। ज्योति ने बताया कि वह अपने परिवार की पहली उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली हैं। उनके परिवारजनों को उनपर गर्व है। इसके आगे ज्योति ने बताया कि वे मिलने वाली छात्रवृत्ति से युनाईटेड किंग्डम में उच्च शिक्षा के बेहतरिन संस्थानों से समाजशास्त्र विषय में सामाजिक-आर्थिक तथा लैंगिग समानता के क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त कर उसका उपयोग अपने गांव एवं क्षेत्र में कार्य कर अपने अनुसूचित वर्ग के अधिकारों एवं उनके विकास हेतु अपना योगदान देना चाहती है। 



इस अवसर पर कलेक्टर ने ज्योति को हरसंभव मदद का आश्वासन देते हुए उनकी पढ़़ाई हेतु कोण्डागांव जिला मुख्यालय में प्रबंध करते हुए जिले के विशिष्ठ विषय विशेषज्ञों के माध्यम से उनकी तैयारी में सहयोग के निर्देश दिये गये है। उन्होने ज्योति को क्षेत्र के विकास के कार्य करने हेतु प्रेरित करते हुए ज्योति से चर्चा की जिसमें ज्योति ने अपने क्षेत्र में महिलाओं के उत्थान तथा आदिवासियों के विकास हेतु किये गये कार्यो के अनुभवों को भी साझा किया। जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा ने भी ज्योति को उनके चयन पर बधाई देते हुए शुभकामनायें दी।

No comments