Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*लावारिस लाश का सरजू बांधा श्मशान घाट विकास समिति ने किया ससम्मान अंतिम संस्कार*

रायपुर। एक अज्ञात व्यक्ति पुरुष जिसकी उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष थी उसकी मृत्यु की सूचना थाना टिकरापारा से प्राप्त हुई और थाना टिकरापारा के सहय...



रायपुर। एक अज्ञात व्यक्ति पुरुष जिसकी उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष थी उसकी मृत्यु की सूचना थाना टिकरापारा से प्राप्त हुई और थाना टिकरापारा के सहयोग से सरजू बांधा शमशान घाट टिकरापारा रायपुर में समिति के अध्यक्ष माधव लाल यादव और अन्य सदस्यों ने विधिवत मृत्यु संस्कार को संपन्न कराया जिसे समिति के सदस्य पंडित लक्ष्मी नारायण शर्मा ने मंत्र उच्चारण कर किया ।उक्त लावारिस लाश को ससम्मान मिट्टी दी गई ।उक्त अवसर पर समिति के अध्यक्ष माधव लाल यादव के अलावा संजय नगर वार्ड के पार्षद समीर अख्तर ,सचिव अरुण नगरारे , प्रभारी गोवर्धन झवर ,रतन जैन ,वरिष्ठ फोटोग्राफर योगेश चौहान ,वरिष्ठ सदस्य दीपक यदु, गणेश सिंह, सिपाही पुखराज वर्मा एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे। सभी ने 2 मिनट का मौन धारण कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।


समिति के अध्यक्ष माधव लाल यादव ने बताया कि समिति के उद्देश्य एवं कार्य के तहत लावारिस लाशों का ससम्मान अंतिम संस्कार करना समिति का एक प्रमुख उद्देश्य है पहली श्मशान घाट में समिति ने उक्त अंतिम संस्कार करवाया है। साथ ही समिति के आगामी प्रस्तावित कार्य उद्देश्य के चलते स्वर्ग रथ वाहन का संचालन एंबुलेंस का संचालन ,बॉडी फ्रीजर सीआरपीएफ और शहीद पुलिस जवानों के पार्थिव शरीर को सुरक्षित रखने के लिए मरचूरी की व्यवस्था ,व्हीलचेयर, पेशेंट बेड ,स्ट्रक्चर एवं अन्य जरूरी मानव समाज सेवा के कार्य हेतु समिति संकल्पित है उक्त उद्देश्य की पूर्ति हेतु लोगों से जन सहयोग लेकर की जाएगी।


 

मुक्ति धाम विकास समिति गरीब और निर्धन परिवार की बेटियों के विवाह भी संपन्न कराएगी साथ ही शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार प्रशिक्षण आदि की व्यवस्था हेतु मास्टर ट्रेनर से प्रशिक्षण दिलाएगी..

 समिति के आगामी कार्य योजना में जरूरतमंद असहाय लोगों को ब्लड की व्यवस्था ,निशुल्क दवाई की व्यवस्था,वस्त्र ,कंबल आदि की व्यवस्था भी जन सहयोग लेकर समिति करेगी।

No comments