Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र : विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में विधानसभा के समिति कक्ष में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई*

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र कल से यानी बुधवार से शुरू होगा। राज्यपाल हरिचंदन के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी। इस दौरान कुल 1...



रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र कल से यानी बुधवार से शुरू होगा। राज्यपाल हरिचंदन के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी। इस दौरान कुल 14 बैठकें होंगी। सीएम भूपेश बघेल 6 मार्च को अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगे। दोपहर 12:30 बजे से बजट सदन के पटल पर रखा जाएगा। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, बजट सत्र एक मार्च से 24 मार्च तक चलेगा। वित्तीय वर्ष के कार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य होंगे। 




बता दें, सत्र के पहले दिन राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत विधानसभा भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्र की रूपरेखा बताएंगे। इस बार होली की वजह से 7 मार्च से 12 मार्च तक विधानसभा की कार्यवाही नहीं चलेगी। एक मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण और कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा होगी। वित्त्त विभाग के अधिकारियों के अनुसार छह मार्च को मुख्यमंत्री और वित्त्त विभाग के भारसाधक मंत्री भूपेश बघेल वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे। चुनावी साल होने से नई सौगातों के साथ मुख्यमंत्री बघेल आखिरी बजट पेश करेंगे। 



चर्चा है कि बजट 1 लाख करोड़ से ज्यादा का हो सकता है। सीएम भूपेश बघेल गृह विभाग, कृषि, स्वास्थ्य रोजगार, संबंधित विभागों के अलग-अलग मंत्रियों और अफसरों से चर्चा कर बजट का अंतिम रुपरेखा तैयार कर चुके हैं। बजट में लोगों को कई तरह की सौगात मिल सकती हैं। चर्चा है कि सीएम इस बार हाईटेक तरीके से बजट पेश कर सकते हैं।



No comments