Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*महिला डेयरडेविल्स’ बाइक ड्राइव कर दिल्ली के इंडिया गेट से पहुंचेंगी जगदलपुर, छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस की धूम*

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस बार केंद्रीय अर्धसैनिक बल के 84वें स्थापना दिवस की धूम देखने को मिलेगी। इसके लिए परेड का आयोजन बस्तर में किया गया है...



रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस बार केंद्रीय अर्धसैनिक बल के 84वें स्थापना दिवस की धूम देखने को मिलेगी। इसके लिए परेड का आयोजन बस्तर में किया गया है। इस मौके पर 75 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ‘महिला डेयरडेविल्स’ बाइक ड्राइव करती हुईं गुरुवार को दिल्ली के इंडिया गेट से जगदलपुर रवाना हुईं। वे 1848 किलोमीटर का सफर तय कर यहां पहुंचेंगी।


महिला सशक्तिकरण का मैसेज देते हुए यह यात्रा कई राज्यों से होकर गुजरेगी। बाइक रैली 25 मार्च को जगदलपुर में समाप्त होगी, जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में उसी दिन सीआरपीएफ दिवस पर परेड आयोजित है। इस परेड की शुरुआत नई दिल्ली के इंडिया गेट में विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने की। उन्होंने फ्लैग दिखाकर बाइकर्स को रवाना किया।


इंडिया गेट से जगदलपुर तक 1848 किलोमीटर की ये रैली पांच राज्यों को कवर करेगी। जिसमें दिल्ली होते हुए उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र से होकर छत्तीसगढ़ पहुंचेगी।



अपनी इस पूरे सफर के दौरान महिला बाइकर्स स्कूली बच्चों,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वयं सहायता समूहों के साथ काम करने वालों लोगों से संपर्क करेंगी। साथ ही उन्हें मोटिवेट भी करेंगी। CRPF के अफसर ने कहा कि इस रैली में भाग लेने वाली कई महिला बाइकर्स पहले बाइक चलाने में कंफर्ट नहीं थी। लेकिन उन्हें इसकी पूरी ट्रेनिंग दी गई। प्रशिक्षण के बाद अब वो एक बार में लगभग 300 किमी तक बाइक चला लेती हैं।


सीआरपीएफ की इन महिला बाइकर्स का कारवां पांच राज्यों के कई बड़े शहरों पर ठहरेगा। जिसमें ग्वालियर, शिवपुरी, भोपाल,भंडारा, रायपुर और कोंडागांव होगा। इस पूरी यात्रा के दौरान कई जगहों पर फ्लैग इन फ्लैग ऑफ सेरेमनी भी होगा।



No comments