Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*कोंडागांव कलेक्टर दीपक सोनी और एसपी दिव्यांग पटेल ने बांसगांव के ग्रामीणों से रूबरू होकर सुनी समस्या-शिकायतें*

  रायपुर। कोण्डागांव ब्लॉक के अंदरूनी ग्राम पंचायत बांसगांव में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित ‘‘मावा गिरदा कोंडानार‘‘ में ...

 



रायपुर। कोण्डागांव ब्लॉक के अंदरूनी ग्राम पंचायत बांसगांव में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित ‘‘मावा गिरदा कोंडानार‘‘ में शामिल होने के लिए कलेक्टर दीपक सोनी और पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल पहुँचे। इस दौरान उन्होेने ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्या-शिकायतें सुनी और तोड़म मार्ग पर पुलिया निर्माण, बांसगांव के पटेलपारा सड़क मरम्मत सहित पेयजल व्यवस्था, उप स्वास्थ्य केन्द्र संचालन ईत्यादि के लिए शीघ्र पहल करने का आश्वस्त किया। वहीं इस अवसर पर आयोजित खेलकूद स्पर्धा में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं और युवाओं को खेल सामग्री वितरित किया गया। इस मौके पर ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में शांति और अमन-चैन स्थापित करने सहित एक परिवार के रूप में एकजुटता के साथ रहकर बांसगांव ग्राम पंचायत को विकास की दिशा में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए सहभागिता निभाने की शपथ ली। 



इस अवसर पर कलेक्टर सोनी ने पंचायत पदाधिकारियों सहित ग्राम पटेल, पुजारी-गायता आदि से रूबरू होकर विकास कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए समस्याओं के निदान हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होने ग्रामीणों को ग्राम पंचायत क्षेत्र में शांति व्यवस्था और सौहाद्रपूर्ण वातावरण बनाये रखने की समझाईश देते हुए कहा कि शांति और अमन-चैन रहेगा, तो ग्राम पंचायत में विकास के काम तेजी के साथ होंगे। कलेक्टर सोनी ने कहा कि प्रशासन हर कदम में ग्रामीणों के साथ है। पेयजल-बिजली, सड़क जैसी सुविधाओं की उपलब्धता के साथ बच्चों की शिक्षा, कुपोषण मुक्ति और किशोरी बालिकाओं, माताओं एवं महिलाओं को एनीमिया से मुक्त करने तथा सभी के स्वास्थ्य के लिए सभी मिलकर प्रयास करेंगे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन लोगों की सहायता के लिए सदैव तत्पर है। इस दिशा में ग्रामीणों से सतत संपर्क रखकर उनसे संवाद कर रहे हैं, ग्रामीणों की दिक्कतों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही विकास कार्य और सुरक्षा की दिशा में पहल किया जा रहा है। उन्होने ग्रामीणों से गांव में शांति बनाये रखने का आग्रह करते हुए कहा कि आपसी भाई-चारा के साथ सभी मिलकर रहें तथा बांसगांव को सबसे शांतिप्रिय गांव बनाने के लिए योगदान देवें। इसके साथ ही गांव के विकास के लिए सभी एकजुट होकर सहभागिता निभायें।



बांसगांव में आयोजित सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत खेलकूद स्पर्धा में स्कूली छात्र-छात्राओं सहित युवाओं तथा महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। वहीं इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने खेलकूद स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले इन स्कूली छात्र-छात्राओं, युवाओं और महिलाओं का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत प्रेम प्रकाश शार्मा, एसडीएम चित्रकांत ठाकुर साहित एसडीओपी, तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत के अलावा क्षेत्र के पंचायत पदाधिकारी तथा मैदानी अधिकारी-कर्मचारी और शिक्षक-शिक्षिकाएं, स्कूली छात्र-छात्राएं एवं ग्रामीणजन मौजूद थे।

No comments