Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*आरक्षण के मुद्दे को लेकर सदन में हुआ जमकर हंगामा, विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए की गई स्थगित*

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो गया है। यह सत्र 6 जनवरी तक चलेगा। सदन की कार्यवाही होते ही...




रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो गया है। यह सत्र 6 जनवरी तक चलेगा। सदन की कार्यवाही होते ही सत्ता और विपक्ष के बीच आरक्षण विधेयक पर फिर तीखी नोक-झोंक शुरू हुई। पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगाए। वहीं हंगामे की वजह से विधानसभा का सत्र फिलहाल कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।


बता दें कि सत्र स्थगित होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के विधायक सदन से बाहर निकले और एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरक्षण विरोधी सरकार होने का आरोप लगाया, तो वही कांग्रेस पार्टी ने भी भारतीय जनता पार्टी मुर्दाबाद के नारे के साथ बीजेपी को आरक्षण विरोधी बताया।


आरक्षण के मुद्दे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच जमकर तकरार देखने को मिल रही है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रही है कि आरक्षण को लेकर विपक्षी पार्टी ही जिम्मेदार है।


गौरतलब है कि आरक्षण के विषय को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जन अधिकार रैली निकाली है। कांग्रेस यह रैली 3 जनवरी को निकाले गई। कांग्रेस का दावा है कि 1 लाख से अधिक लोग इस रैली में शामिल होने वाले हैं।

No comments