Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*कोंडागांव जिले में आयोजित फोटो प्रदर्शनी में ग्रामीणों को मिली शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी*

रायपुर। राज्य शासन के 4 साल पूरे होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के विकासखंड बड़ेराजपुर अंतर्गत विश्रामपुरी तथा केशकाल ब्लॉक के बहीगांव म...




रायपुर। राज्य शासन के 4 साल पूरे होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के विकासखंड बड़ेराजपुर अंतर्गत विश्रामपुरी तथा केशकाल ब्लॉक के बहीगांव में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इन दोनों जगहों पर साप्ताहिक हाट-बाजार होने के कारण बड़ी संख्या में पहुंचे आसपास के ग्रामीणों और स्कूली छात्र-छात्राओं ने फोटो प्रदर्शनी का तन्मयता के साथ अवलोकन किया और इसकी प्रशंसा की। इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग के द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित सेवा-जतन-सरोकार, न्याय का नया अध्याय, जनमन, संबल सहित विभिन्न योजनाओं से संबंधित ब्रोसर-पाम्पलेट का वितरण भी किया गया। 


शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अत्यंत सहज और सरल भाषा में तैयार सुरूचिपूर्वक सामग्री की सराहना करते हुए मारंगपुरी के बंशीलाल, खल्लारी निवासी सविता मंडावी, छोटेराजपुर के ईश्वर मरकाम, बैजनपुरी निवासी धनसाय, पिपरा निवासी श्रवण मरकाम एवं सखाराम, चिखलाडीह सामबत्ती, नवागढ़ के सुरेन्द्र नेताम, खरगांव निवासी मनसुराम, मस्सुकोकोड़ा के रितेश, फरसाडीह निवासी जयराम नेताम आदि ग्रामीणों ने कहा कि वे शासन की इन जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अवश्य प्राप्त करेंगे।



उक्त ग्रामीणों ने शासन की सुराजी गांव योजना को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बहुत लाभप्रद बताया। वहीं गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी किसान न्याय योजना कोे किसानों-पशुपालकों के जीवन के लिए परिवर्तनकारी बताया। फोटो प्रदर्शनी देखने पहुंचे महिलाओं ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना और स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की सराहना की। इसके साथ ही सभी ने शासन के चार साल पूरा होने पर हर्ष जताया। इस फोटो प्रदर्शनी का लाभ क्षेत्र के मैदानी अधिकारी-कर्मचारी और शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ ही छात्र-छात्राओं ने भी उठाया और शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी प्राप्त की। इस दौरान जनसम्पर्क विभाग के श्री सूर्यकांत चंद्राकर, सहदेव मौर्य एवं घनश्याम नेताम ने पंचायत पदाधिकारियों और ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं-कार्यक्रमों की जानकारी से अवगत कराया।

No comments