Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*राज्य सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर कोंडागांव जिले में जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई फोटो प्रदर्शनी में शासन की योजनाओं एवं उपलब्धियों की दिखी झलक*

  रायपुर। राज्य सरकार के 4 वर्ष पूरा होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा कोण्डागांव नगर के बंधा तालाब गार्डन के समीप दो दिवसीय जिला स्तरीय फोटो प्...


 



रायपुर। राज्य सरकार के 4 वर्ष पूरा होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा कोण्डागांव नगर के बंधा तालाब गार्डन के समीप दो दिवसीय जिला स्तरीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों को जनसामान्य तक पहुंचाने के उद्देश्य से फोटो प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में राज्य शासन द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं उपलब्धियों की जानकारी की फोटो को संकलित कर संजोया गया है। फोटो प्रदर्शनी देखकर नागरिकों तथा युवाओं ने प्रशंसा की और सेवा-जतन-सरोकार, न्याय का नया अध्याय, छत्तीसगढ़ जनमन पत्रिका सहित विभिन्न योजनाओं से संबंधित पाम्पलेट से जानकारी प्राप्त कर खुशी जाहिर की। जनसंपर्क विभाग द्वारा 17 एवं 18 दिसम्बर को लगायी गयी प्रदेश सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों पर रेखांकित इस फोटो प्रदर्शनी को नागरिकों तथा युवाओं ने पूरी तन्मयता के साथ अवलोकन कर इसे आम जनता को योजनाओं-उपलब्धियों सहित विकास गतिविधियों के बारे में जानकारी देने का अच्छा माध्यम निरूपित किया।  


         


जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी देखने पहुंचे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के व्याख्याता श्री डीएस नेगी तथा अन्य शिक्षकों के साथ ही नगर के रीना, टिकेश्वरी, मनराखन, रामेश्वर मरकाम आदि युवा शासन की योजनाओं पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे। इसके साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी उक्त फोटो प्रदर्शनी का ध्यानपूर्वक अवलोकन किया। इस दौरान नागरिकों, शिक्षकों, युवाओं और छात्र-छात्राओं को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिली और शासन की योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रचार सामग्री का  वितरण किया गया। कोण्डागांव नगर के साप्ताहिक बाजार दिवस पर इस प्रदर्शनी को देखने पहुंचे नेवता के किसान बुधराम एवं समुंद ठाकुर, मालगांव के शंकर कोर्राम तथा चिपावंड निवासी मंगलू पोयाम ने प्रदर्शनी का बारीकी के साथ अवलोकन कर राज्य सरकार की समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना सहित खेती-किसानी को बढ़ावा देने के प्रयास को सराहा और सरकार के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया। उक्त किसानों एवं ग्रामीणों को न्याय का अध्याय पुस्तिका सहित बिजली से न्याय का उजियारा, वनांचल में न्याय, मुख्यमंत्री मितान योजना, वनाधिकार मान्यता संवरता वनवासियों का जीवन, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, युवा शक्ति का जतन, सबके लिए स्वास्थ्य, लोक परम्पराओं और संस्कृति का उजास इत्यादि ब्रोसर-पेम्पलेट वितरित किया गया।


इस अवसर जनसंपर्क विभाग के उप संचालक कमल बघेल एवं सहायक सूचना अधिकारी गोपाल शुक्ला ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं सहित उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। इस दौरान सूर्यकांत चंद्राकर, तुलसीदास नागेश, घनश्याम नेताम, महेश बघेल तथा विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments