Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज में वर्कशॉप का आयोजन; कम्प्यूटर खरीदते समय इन बातों का रखे ध्यान

रायपुर। महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कॉलोनी, रायपुर में  कम्प्यूटर हार्डवेयर विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें विषय प्रमुख म...

रायपुर। महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कॉलोनी, रायपुर में  कम्प्यूटर हार्डवेयर विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें विषय प्रमुख मि. परिक्षीत यादव  ने विस्तृत जानकारी दी। यह वर्कशॉप कॉलेज के कम्प्यूटर एप्लीकेशन व कम्प्यूटर साइंस विभाग द्वारा आयोजित की गई। जिसमें विभाग के छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया।


बता दें, वर्कशॉप में सी.पी.यू. के आर्किटेक्चर के बारे में बताया व सी.पी.यू. में उपयोग होने वाले मदरबोर्ड, इन्टेल चीप, माइक्रोप्रोसेसर, बायोस, इन्टेल एक्सॉन प्रोसेसर, सर्वर, रेम, स्टोरेज डिवाईस, यू.एस.बी. पोर्ट, साउण्ड पैनल, प्रोसेसर की कार्यप्रणाली व भविष्य में आने वाले शक्ति चीप से अवगत कराया। वर्कशॉप में जानकारी दी गई कि छात्र-छात्राएं जहाँ सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में अपना भविष्य बना रहे है वहीं हार्डवेयर के क्षेत्र में भी भविष्य उज्जवल है। लेपटॉप डेस्कटॉप से किस प्रकार अलग है व हमें कम्प्यूटर खरीदते समय क्या-क्या जानकारी रखनी चाहिए इसे भी बेहतर तरीके से बताया। वर्कशॉप में छात्र-छात्राओं ने अपनी जिज्ञासाओं के प्रश्न उत्तर के माध्यम से पूरा किया। 

वर्कशॉप कॉलेज के चेयरमेन श्री राजेश अग्रवाल व प्राचार्या डॉ. ज्योति जनस्वामी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। वर्कशॉप में कम्प्युटर एप्लीकेशन की विभागाध्यक्ष मिस. वर्तिका श्रीवास्तव व कम्प्युटर साइंस की विभागाध्यक्ष मिस. रिशी पाण्डे विशेष रूप से उपस्थित थी।

No comments