Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में लगी भीषण आग ; नुकसान को लेकर किसी तरह का अनुमान नहीं आया सामने ...

  दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र में संचालित घर—संसार सेल में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसकी चपेट म...

 


दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र में संचालित घर—संसार सेल में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसकी चपेट में एक होटल भी आ गया। भीषण आग की वजह से उठती लपटों और धुंए की गुबार की वजह से पूरे इलाके में कोहराम मच गया। उस वक्त होटल के भीतर 7 लोग थे, हालांकि उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।


बताया जा रहा है कि घटना देर रात की है। कोतवाली थाना क्षेत्र में शहर के नामी होटल "शीला" और घर संसार सेल अगल—बगल ही संचालित हो रहे हैं। बीती रात अचानक चिंगारी फूटा और कुछ ही देर भी भीषण आग के रुप में तब्दील हो गया। उस आग को हवाओं का साथ मिला और देखते ही देखते होटल और सेल दोनों ही उसकी चपेट में आ गए।


आग के विकराल रूप को देखते हुए तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। सूचना के तुरंत बाद ही दमकल की 15 गाड़ियां पहुंचती गई और चारों ओर से पानी का बौछार शुरू हुआ। घंटों की मशक्कत के बाद कहीं जाकर आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड को सफलता मिल गई, लेकिन आग की ताप अब भी बरकरार है।

आग लगने के मुख्य वजह फिलहाल शॉर्ट सर्किट ही माना जा रहा है। पुलिस के मुताबिक चिंगारी इलेक्ट्रिक बोर्ड से फूटी थी, जिसने भीषण रुप ले लिया और होटल व घर—संसार सेल को अपनी चपेट में ले लिया। नुकसान को लेकर किसी तरह का अनुमान सामने नहीं आया है। सबसे अच्छी बात यह रही कि इस भयानक हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।



No comments