Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

अब गाड़ी चलाना हुआ और भी महंगा : फिर आयी पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी बढ़त, देखें अपने शहर का हाल

  दिल्ली । मंगलवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के भाव में 35 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है।अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्...

 


दिल्ली। मंगलवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के भाव में 35 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है।अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल  की कीमतों में अभी भी लगातार तेजी देखने को मिल रही है। भारत में इसका असर खुदरा ईंधन की बिक्री पर भी पड़ रहा है।तीन दिन शांति के बाद मंगलवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर भारी बढ़त कर दी है। पेट्रोल-डीजल के दाम में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़त की गई है। दिल्ली में पेट्रोल रिकॉर्ड 87.30 रुपये लीटर हो गया है।


आपको बता दें , सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव "60 डॉलर प्रति बैरल" के पार पहुंच गया था। यही कारण है कि पिछले तीन दिन के बाद आज घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल का भाव महंगा हो गया है। मंगलवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के भाव में 35 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही आज से विभिन्न शहरों में लोगों को टंकी फुल करवाने के लिए पहले से ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।


इस साल 12 बार बढ़े रेट :

इस साल जनवरी और फरवरी महीने में अब तक 12 बार ही ऐसा हुआ है, जब पेट्रोल-डीजल के भाव में इजाफा किया गया है। लेकिन, इन 12 दिनों में ही पेट्रोल का भाव 3.59 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुका है। कई शहरों में तो पेट्रोल का भाव अब तक के उच्चतम स्तर पर है। पिछले साल की दूसरी छमाही में भी पेट्रोल के भाव में इजाफा देखने को मिला। पिछले 10 महीने में ही पेट्रोल 17 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है।

जानिए प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम .....

इस बढ़त के बाद दिल्ली में पेट्रोल 87.30 रुपये और डीजल 77.48 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 93.83 रुपये और डीजल 84.36 रुपये लीटर, चेन्नै में पेट्रोल 89.70 रुपये और डीजल 82.66 रुपये लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 88.63 रुपये और डीजल 81.06 रुपये लीटर हो गया है। नोएडा में पेट्रोल 86.41 रुपये और डीजल 77.90 रुपये लीटर हो गया है।

No comments