Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

'मां-बेटे झूठे हैं, चोर हैं'.. लाइव डिबेट में भिड़े बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा - कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ;

नई दिल्ली। 2021 बजट पर लाइव डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता "संबित पात्रा" और कांग्रेस के "गौरव बल्लभ" के बीच जबर्दस्त बह...

नई दिल्ली। 2021 बजट पर लाइव डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता "संबित पात्रा" और कांग्रेस के "गौरव बल्लभ" के बीच जबर्दस्त बहस हो गई। इसका दायरा निजी आरोप-प्रत्यारोप पर चला गया। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने "बजट 2021 को बेकार बताते हुए इसे किसानों के खिलाफ बताया"। इस पर संबित पात्रा ने "कहा कि उनकीपार्टी के मां-बेटे ने देश को लूटा है, वो झूठे हैं, चोर हैं और बेल पर बाहर हैं "।

आपको बता दे,  पात्रा ने निर्मला सीतारमण के बजट को शानदार बताया। उन्होंने खासकर हेल्थ बजट का उल्लेख किया और कहा कि  1 लाख 72 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इस पर गौरव वल्लभ ने मौजूदा किसान आंदोलन का मुद्दा उठाया। इस पर संबित पात्रा ने 26 जनवरी की हिंसा का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, आज दिल्ली पुलिस रक्षा के लिए तार बिछा रही है, कल कुछ हो गया तो यही "अमरिंदर सिंह" और कांग्रेसी पूछेंगे कि दिल्ली पुलिस की क्या तैयारी थी।
वहीं गौरव ने कहा कि "किसान सम्मान निधि" क्यों नहीं बढ़ा, "एमएसपी क्यों नहीं बढ़ा"। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मनमोहन सरकार ने उस समय की बजट की तुलना में किसानों के लिए प्रावधान किए। इसे बजट के प्रतिशत के तौर पर बताना चाहिए। इस पर संबित पात्रा ने कहा कि हम एबसॉल्यूट नंबर ही बताएंगे। प्रोफेसर गौरव मुझे मजबूर नहीं कर सकते।

इस पर गौरव ने कहा कि सरकार कहती है कि हम किसानों से एक कॉल दूर हैं, दूसरी ओर ये कांटे बिछा रहे हैं। संबित पात्रा ने इसका जवाब देते हुए कहा, ये किसानों के लिए नहीं है, अवांछित तत्वों के लिए है. किसान तिरंगे का अपमान नहीं करेगा, वो हिंसा नहीं करेगा.. मेरा किसानों को सलाम है। नंबर दो, कई पुलिस वाले आज घायल हैं.. उन्हें देखने कौन जा रहा है। लाल किले की प्राचीर पर तलवार लहराए जाते हैं.. इस पर मां-बेटा क्या कहेगा? 122 लोग हिंसा में गिरफ्तार हुए, इस पर कांग्रेस क्या कहेगी?


गौरव ने गुस्से में संबित के झूठा पात्रा बताते हुए कहा, इनका किसानों से कोई मतलब नहीं है.. ये घुमा-घुमा कर आंकड़े देने वाले डॉक्टर्ड पात्रा हैं।



 

No comments