Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर की 25 वीं पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा : "छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर का अहम योगदान"

  दुर्ग। जाने माने वरिष्ठ पत्रकार और राजनेता स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर जी के 25 वीं पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भिलाई 3 ब...

 

दुर्ग। जाने माने वरिष्ठ पत्रकार और राजनेता स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर जी के 25 वीं पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भिलाई 3 बाजार चौक में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। यहां आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर का योगदान अतुलनीय है। स्वर्गीय श्री चंद्राकर जी ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के लिए महत्वपूर्ण आंदोलन किए, बैठकें की और व्यापक जन जागृति का निर्माण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय श्री चंद्राकर के पास छत्तीसगढ़ राज्य के विकास के लिए एक विशेष दृष्टि थी। वे यहां बागवानी की संभावनाओं के संबंध में हमेशा बात करते थे। जिसके परिणामस्वरूप आज दुर्ग जिला  छत्तीसगढ़ राज्य में सब्जी एवं फलों के उत्पादन में शीर्ष स्थान पर है।  इन सब के पीछे  स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर जी की सोच का महत्वपूर्ण योगदान है। भिलाई के औद्योगिक विकास में भी उनकी अहम महत्ती भूमिका रही।
  

आपको बता दे , मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल पत्रकार के रूप में उन्होंने दुनिया का कोना-कोना देखा। जहां भी गए अपनी छत्तीसगढ़िया अस्मिता को साथ लेकर गए। विदेश यात्राओं में भी अपने साथ हमेशा ठेठरी, खुरमी साथ रखते। साथ ही दातुन ले जाना कभी नहीं भूलते। जहां भी जाते अपने पिता का दिया हुआ लोहे का संदूक लेकर गए। वह देश के शीर्षस्थ पत्रकारों में शामिल थे। गांधी जी के साथ बिरला हाउस के दिनों में उन्होंने काफी वक्त बिताया। देश सेवा में स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर का योगदान अहम है।


मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहां कि स्वर्गीय श्री "चन्द्राकर" के बताए हुए रास्ते पर छत्तीसगढ़ विकास कर रहा है। उन्होंने जो "कृषि संबंधी" और "उद्योग संबंधी" दृष्टि हमें दि, उस लक्ष्य को आगे लेकर हम चल रहे हैं। इस मौके पर पीएचई मंत्री श्री "गुरु रुद्र कुमार" ने कहा कि स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर का "छत्तीसगढ़ की राजनीति" में अहम योगदान है साथ ही , "छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण" में अहम योगदान रहा। स्वर्गीय मिनी माता जी के साथ में उन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अतुलनीय योगदान दिया।


No comments