Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

नवा रायपुर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 2 मार्च से लगेंगे खिलाड़ियों के चौके-छक्के, 4 साल बाद हो रहा कुर्सियों और फर्स में कलर...

रायपुर । नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 2 से 21 मार्च तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड रोड सेफ्टी ...



रायपुर । नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 2 से 21 मार्च तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड रोड सेफ्टी टूर्नामेंट के लिए तैयारी शुरू हो गई है। स्टेडियम की कुर्सियों से लेकर फर्श और एंट्री गेट पर रंगों की परत चढ़ायी जा रही है। इंडिया, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में सचिन, सहवाग, ब्रायन लारा, जोंटी रोट्स, जहीर खान, क्लूजनर, युवराज, दिलशान और इरफान पठान जैसे चर्चित और दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं।



परिवहन विभाग की ओर से आयोजित टूर्नामेंट का उद्देश्य लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करना है। टूर्नामेंट का आयोजन पिछले साल मुंबई में हो रहा था। चार मैच होने के बाद कोरोना के कारण टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया। अब टूर्नामेंट परसदा स्टेडियम में होगा। परिवहन विभाग के अफसरों के अनुसार टूर्नामेंट में सभी मैच 20-20 ओवर के खेले जाएंगे।मैचों का आयोजन नाइट में होगा। शाम 7 से रात 10.30 बजे तक मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के लिए स्टेडियम में तैयारी शुरू कर दी गई है। एंट्री गेट की फर्श पर रंगों की परत चढ़ाई जा रही है। कुर्सियों को भी साफ किया जा रहा है।


आपको बता दें, टूटी कुर्सियों को बदला भी जा रहा है। अभी यहां हालांकि रणजी ट्राफी, विजय हजारे ट्राफी और डोमेस्टिक के मैच खेले जाते हैं, लेकिन इसका दायरा सीमित होता है। 2016 में यहां आईपीएल के मैच खेले गए थे। उसके बाद अब तक कोई बड़ा आयोजन नहीं किया गया है।


मालूम हो , शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भारत में दूसरा और विश्व का चौथा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें कुल 65,000 लोगों के बैठने की जगह है। 2010 में यहाँ पहला मैच खेला गया था। इस दौरान कनाडा के राष्ट्रीय टीम यहाँ पर आकर छत्तीसगढ़ राज्य टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने के लिए आए थे। 



खास बातें : - 

*सभी मैच के लिए बेचे जाएंगे टिकट।

*शाम 7 बजे से रात 10.30 बजे तक होंगे मैच ।

*सुनील गावस्कर के प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप के माध्यम से करवाया जा रहा है टूर्नामेंट का आयोजन।

*खिलाड़ी रहेंगे बायो बबल में, न कोई मिलेगा न वे कहीं घूमने जाएंगे ।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी खिलाड़ी विमान से उतरते ही बायो बबल में रहेंगे। न तो उनसे कोई मुलाकत कर सकेगा और न ही वे किसी से मिल सकेंगे। एयरपोर्ट से उन्हें सीधे नवा रायपुर स्थित एक रिसोर्ट में ठहराया जाएगा। पूरे टूर्नामेंट के दौरान वे वहां से कहीं नहीं जाएंगे। उनसे मिलना जुलना तो दूर फोटो खिंचवाने तक की अनुमति किसी को नहीं मिलेगी। इस पर सख्ती से प्रतिबंध लगाया गया है।

No comments